Five Hatchback Models In India

Five Hatchback Models – त्योहारी सीजन आ गया है और यह छूट से लेकर मुफ्त उपहारों तक लुभावने ऑफर्स की लहर लेकर आ रहा है। यदि आप अपनी पहली कार खरीदने या नई कार में अपग्रेड करने पर विचार कर रहे हैं, तो यह एक उपयुक्त अवसर है। कार निर्माता आकर्षक छूट दे रहे हैं, और जब भारत में स्मार्ट खरीदारी की बात आती है, तो हैचबैक बाजी मार ले जाती हैं। उनके कॉम्पैक्ट आकार, आसान गतिशीलता और लागत-प्रभावशीलता ने उन्हें हमेशा लोकप्रिय विकल्प बनाया है। और त्योहारी सीज़न के दौरान, हैचबैक पर छूट उन्हें और भी आकर्षक बनाती है।

Five Hatchback Models

हम hindeeka में आपको ऑटोमोबाइल की दुनिया की हर हलचल से अवगत करवाते आ रहे हैं ताकि जब आप अपने लिए कोई गाड़ी खरीदने जाये तब आप उस गड के हर पहलु के जानकार रहे आज हम इस लेख में, हम पांच हैचबैक मॉडलों के बारे में जानेंगे जो वर्तमान में सबसे महत्वपूर्ण छूट दे रहे हैं।

रेनॉल्ट क्विड: अपनी शैली को उजागर करें | Renault Kwid: Unleash Your Style

Five Hatchback Models

ऑफर: 50,000 रुपये तक का लाभ

4.69 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत वाली रेनॉल्ट क्विड Renault Kwid से शुरुआत करते हुए, इस कार के निर्माता अपने ग्राहकों को 50,000 रुपये तक के मुनाफे की पेशकश कर रहे है। इस पैकेज में मौजूदा रेनॉल्ट कार मालिकों के लिए 20,000 रुपये का नकद लाभ और अतिरिक्त 20,000 रुपये का लॉयल्टी लाभ शामिल है। रेनॉल्ट क्विड अपनी ठाठ और फंकी स्टाइल के लिए जानी जाती है, जो इसे बाजार में सबसे Stylish Hatchback बनाती है, और निश्चित रूप से ये हमारी Five Hatchback Models की सूची में शीर्ष पर है।

Kwid को फरवरी में बीएस6 उत्सर्जन मानदंडों के अनुरूप अपडेट किया गया है। यह दो पेट्रोल इंजन विकल्प प्रदान करता है: एक 800 सीसी पावरट्रेन जो 52 एचपी और 72 एनएम उत्पन्न करता है, 5-स्पीड मैनुअल के साथ जुड़ा हुआ है, और 1-लीटर यूनिट 67 एचपी और 91 एनएम उत्पन्न करता है। 1-लीटर विकल्प मैनुअल के साथ 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ भी आता है। क्विड में टेक्नोलॉजी की भी कमी नहीं है, यह 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टायर-प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल और हिल-स्टार्ट असिस्ट समेत अन्य फीचर्स से लैस है। .

हुंडई ग्रैंड आई10 निओस: एक समझदार विकल्प | Hyundai Grand i10 Nios: A Sensible Choice

Five Hatchback Models

ऑफर: 50,000 रुपये तक की छूट

Grand i10 Nios, हुंडई की एंट्री-लेवल हैचबैक है, वर्तमान में 10,000 रुपये के एक्सचेंज बोनस, 30,000 रुपये की नकद छूट और 10,000 रुपये तक के कॉर्पोरेट लाभ के साथ उपलब्ध है, जो कुल मिलाकर 50,000 रुपये तक की छूट है। जनवरी में पेश किए गए Facelifted Nios की कीमत 5.84 लाख रुपये से 8.51 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है, जिसमें सभी नए बंपर, त्रिकोणीय तीर के आकार के एलईडी डीआरएल और 15 इंच के मिश्र धातु हैं। इंटीरियर को नए रंग विकल्पों और एक ताज़ा इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ मामूली अपडेट मिला है।

निओस को पावर देने वाला वही 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है, जो 83 एचपी और 113.8 एनएम उत्पन्न करता है, जिसमें 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स सहित ट्रांसमिशन विकल्प हैं। इस इंजन विकल्प के लिए फ़ैक्टरी-फिटेड CNG किट भी उपलब्ध है। दुर्भाग्य से, 100 एचपी टर्बो-पेट्रोल इंजन हुंडई के लाइनअप में उच्च मॉडल के लिए आरक्षित है।

मारुति सुजुकी सेलेरियो: किफायती और फीचर से भरपूर | Maruti Suzuki Celerio: Affordable and Feature-Rich

Five Hatchback Models

ऑफर: 59,000 रुपये तक की छूट

भारत की पसंदीदा कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने अपनी Entry-level Hatchback Celerio को 59,000 रुपये तक की रियायती कीमत पर पेश किया है। इस डिस्काउंट पैकेज में 20,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस, 35,000 रुपये का कैश डिस्काउंट और 4,000 रुपये का कॉर्पोरेट ऑफर शामिल है। महज 5.36 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ, सेलेरियो बजट-अनुकूल और अच्छी तरह से सुसज्जित है।

सेलेरियो 1-लीटर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है, जो 69 एचपी और 89 एनएम उत्पन्न करता है। वैकल्पिक रूप से, आप फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट का विकल्प चुन सकते हैं जो 57 एचपी की अधिकतम पावर और 82 एनएम के पीक टॉर्क के साथ थोड़ा कम आउटपुट देता है।

मारुति सुजुकी इग्निस: अनोखा और डिस्काउंटेड | Maruti Suzuki Ignis: Quirky and Discounted

Five Hatchback Models

ऑफर: 70,000 रुपये तक की छूट

Maruti Suzuki की सबसे अनोखी कार Ignis पर वर्तमान में 70,000 रुपये तक की पर्याप्त छूट दी जा रही है। इसमें 35,000 रुपये की नकद छूट, 25,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस और 10,000 रुपये के कॉर्पोरेट लाभ शामिल हैं। अपने कॉम्पैक्ट आकार के बावजूद, इग्निस एक विशाल इंटीरियर प्रदान करता है, जो इसे लाइनअप में एक अद्वितीय विकल्प बनाता है।

हैच को पावर देने वाला 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है, जो 83 एचपी की अधिकतम पावर और 113 एनएम का पीक टॉर्क देता है। आप 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के बीच चयन कर सकते हैं। गौरतलब है कि मारुति सुजुकी इग्निस को कंपनी की प्रीमियम नेक्सा डीलरशिप के माध्यम से बेचा जाता है।

Citroen C3: रोमांचक ऑफर के साथ

Five Hatchback Models

ऑफर: 99,000 रुपये तक की छूट

अंत में, हमारे पास बाज़ार में नवीनतम प्रवेशी Citroen C3 है, जो अब तक की सबसे बड़ी छूट, 99,000 रुपये तक की पेशकश कर रही है। इसमें नकद छूट, एक्सचेंज बोनस और विस्तारित वारंटी कार्यक्रम शामिल हैं। इसके अलावा, Citroen C3 चयनित वेरिएंट के लिए कंपनी के ‘अभी खरीदें, बाद में भुगतान करें’ कार्यक्रम के तहत उपलब्ध है।

Citroen C3 दो पेट्रोल विकल्प प्रदान करता है: एक 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड यूनिट जो 82 hp और 115 Nm पीक टॉर्क पैदा करता है और एक 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल, जो 110 hp की अधिकतम पावर और 190 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है, जो इसे सबसे अधिक बनाता है। अपनी श्रेणी में शक्तिशाली टर्बो-पेट्रोल। C3 तकनीकी रूप से उन्नत है, इसके टॉप-स्पेक वेरिएंट में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले से लैस 10 इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है।

ये भी पढ़िए – महिंद्रा डे रहा है अपन गाड़ियों पर कितना डिस्काउंट ?

अंत में | In conclusion

यह त्योहारी सीज़न नई टोपी में स्मार्ट निवेश करने का आदर्श समय है हैचबैक. ये पांच मॉडल पर्याप्त छूट प्रदान करते हैं, जिससे वे और भी अधिक आकर्षक विकल्प बन जाते हैं। इन विशेष प्रस्तावों को न चूकें जो आपको बड़ी बचत करते हुए अपनी सपनों की कार घर ले जाने में मदद कर सकते हैं!

कैसी लगी आपको हमारी ये जानकारी अगर आपके पास हमारे लिए कोई सुझाव है तो हमें ज़रूर कमेंट करके बताएं !आप अगर लिखना चाहते हैं हमारे ब्लॉग पर तो आपका स्वागत है

हमसे जुड़े : Facebook | Telegram | Instagram

Leave a Comment