gehna vasisth biography | raj kundra case | boyfriend | controversy

कौन है गहना वसिष्ठ

छत्तीसगढ़ के एक छोटे से ज़िले कोरिया के कॉलरी क्षेत्र चिरमिरी की रहने वाली है गहना वसिष्ठ, उनका जन्म 16 जून सन 1988 में हुआ था। उनके पिता का नाम राजेंद्र तिवारी है और माता का नाम मीना तिवारी है, गहना का नाम घर वालों ने उनका नाम वंदना तिवारी रखा था, उनके दो छोटे भाई और एक छोटी बहन भी हैं, भाइयों का नाम वेदांत और संकल्प तिवारी है और बहन का नाम नम्रता तिवारी है। गहना के पिता SECL कोलियरी बरतूंगा में काम किया करते थे

 

gehna-vasisth-biography-boyfriend-controversy

Gehna Visith

गहना की शुरुवाती ज़िन्दगी

गहना की शुरुवाती पढाई लिखाई चिरमिरी के चंद्रशेखर स्कूल बरतूंगा से की फिर हाई स्कूल तक की पढाई गर्ल्स हाई सेकंडरी स्कूल बड़ा बाजार चिरमिरी से की  उसके बाद आगे की पढाई के लिए वो मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल आ गईं, जहाँ उन्होंने सेंट कॉलेज ऑफ़ टेक्नोलॉजी से कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग और रोबोटिक्स में इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की

खूबसूरत होने के अलावा वो काफी महत्वकांशी भी थीं, वो शुरू से ही बॉलीवुड में जाना चाहती थीं। वो अपने कॉलेज के दिनों में अकसर अपने दोस्तों से अपने सपने के बारे में बातें किया करती थी।

पढ़ी खत्म करने के बाद उन्होंने मॉडलिंग करने का फैसला किया जिसके लिए वो मुंबई गई, जहाँ उनकी मुलाक़ात टीवी इंडस्ट्री में काम करने वाले शहरयार खान से हुई, उनकी मदद से उन्हें पहला विज्ञापन का एसाइनमेंट मिला वो था।Monte Carlo  के लिए उनके काम की काफी सराहना हुई Advertisement World में।

उसके बाद उन्हें बहुत सारे काम मिलने लगे, विज्ञापनों के जिसमें वो lead actoress के तौर पर नज़र आने लगीं थोड़े दिनों बाद वो International Brands के लिए काम करने लगीं जैसे Philips Arena और  Chevrolet Cruize Car ऐसे उन्होंने 70 से ज़्यादा विज्ञापनों में काम किया

टेलीविज़न में गहना वसिष्ठ

विज्ञापन की दुनिया में अब गहना का नाम बहुत मशहूर हो गया था, इसके बाद गहना ने टेलीविज़न की तरफ अपने कदम बढ़ाये, वो सहारा वन के एंकर के तौर पर काम करना शुरू कर दिया। उसके बाद उन्हें मौका मिला स्टार पल्स के सीरियल बेहरीन में काम करने का,जिसमें वो लीड रोल में थीं। उनके काम की सराहना यहाँ भी बहुत हुई साथ साथ उन्होंने MTV के लिए VJ on Truelife में भी काम किया।

उसके बाद उन्होंने Cricket World Cup – 2015 में भी स्क्रीन साँझा किया, जिसमें वो भारत के जाने माने क्रिकेटर युवराज सिंह और अतुल वासन के साथ नज़र आईं।

गहना का फ़िल्मी करियर

गहना एक महत्वकांशी लड़की थी उसने कुछ विज्ञापनों टीवी सिरिअल में काम करने के बाद फिल्मों में अपनी किस्मत आज़मानी चाही जिसके लिए उन्होंने रूख किया दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग का जहाँ गहना ने नमस्ते, ऑपरेशन दुर्योधन -2, बी- टेक लव स्टोरी, अनुकूनाडी ओकाताह, त्रिविकिरण, अयदू 5, हैप्पी डे रिटर्न, लव इन मलेशिया, मप्पी मुदु प्रेमा, प्रेमेंचू, पैगल, पेसू, नायाल

उसके बाद उन्हें हिंदी फिल्मों में भी काम मिलने लगा उन्होंने लखनवी इश्क़, अयासुमन, सविता बारबी, सुरख वाला लव में जिमि शेरगिल के साथ काम भी किया है।

मिस इंडिया बिकिनी गहना विसिष्ट

भारत का प्रतिनिधित्व किया था, गहना ने सन 2012 में हुए मिस एशिया बिकिनी प्रतियोगिता में जिससे वो मीडिया और लोगों के नज़र में आई, और उन्होंने अपना एक अलग मुकाम बना लिया। इस प्रतियोगिता में उन्होंने हज़ारों प्रतिभागियों को पीछे छोड़कर ये ताज अपने सर पर सजाया था।

गहना पर लगे गंभीर आरोप

मुंबई पुलिस ने गहना विसिष्ट को अश्लील वीडियो बनाने और उसको मोबाइल अप्प पर अपलोड करने के लिए गिरफ्तार कर लिया है। गहना कई सरे विज्ञापनों में काम कर चुकीं हैं, उन्होंने तेलगु की कई सारी फिल्मों में काम भी किया है. वेब सीरीज गन्दी बात से वो लोगों की नज़र में आईं उन्हें एक पहचान मिली थी इस वेब सीरीज से।

आपको ये जानकारी कैसी लगी हमें ज़रूर बताएं कमेंट कर के !

article source - https://en.wikipedia.org/wiki/Gehana_Vasisth



कैसी लगी आपको हमारी ये जानकारी अगर आपके पास हमारे लिए कोई सुझाव है तो हमें ज़रूर कमेंट करके बताएं !
आप अगर लिखना चाहते हैं हमारे ब्लॉग पर तो आपका स्वागत है

हमसे जुड़े : Facebook | Telegram | Instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published.